Tuesday 16 August 2016

computer ka IP address kese pata kare and aapke network se jude sabhi computer ka IP address pata kare

hi friends aaj ki post me ham computer ka IP address kese pata kre wo sikhenge -
or hamare network se jude sabhi compute kaIP address bhi pata karna sikhenge 

hindi4net, find computer ip address, computer network ip addresss

Apne computer ka IP ADDRESS pata kare

dosto computer ka IP address pata karne ke liye
agar aap  windows xp ka me pata karna chahte ho to run command ko open karna hai ,

or agar aap windows 7 use kar rahe ho to 
aapko apne computer ke START BUTTON pr click karna hai 
or  search bar me CMD likhana hai .

ya aapko koisa bhi windows use karo  windows xp, windows 7 , 8 ya 10 bas aapko command ko open karna hai .

ab aapko   command prompt  open karne ke bad usme  ipconfig type karna hai or Enter ka button dabana hai.

bas aapke samane aapka IP address aa jayega

Apne Network se kon kon se computer ke IP jude hai pata kare-

friends iske liye aapko phir se command prompt ko open karna hai ..

or usme   arp-a   type karna hai or Enter karna  hai .

aapke samne sabhi ki list aa jayegi or 
bas aapko pata chal jayega ki aapke  computer network se kon kon se jude hai. 


2 comments:

  1. sir jasi mi kahi dur mera frd lucknow me hi or mi dehradun me hu wo mujse lapto me chat karnta hi fb peer
    to mi uske laptop ka ip aadress kesse jaan sakta hu
    or uss ip address ke saat me uski location kese jaan sakta hu
    ager iska samadan hi to plz sir batiye

    ReplyDelete
  2. Sir agar mai apane nearby pata karana chahu ki kaun sa computer online hai to kase pata kare please help me

    ReplyDelete

Popular Posts

Recent Posts

Popular Posts